Monday , September 21 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / अपराध / दहेज की बलि बेदी चढ़ी नवविवाहिता श्वेता जायसवाल

दहेज की बलि बेदी चढ़ी नवविवाहिता श्वेता जायसवाल

 

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 

आजमगढ़। हाथों में रची मेंहदी का रंग अभी फीका भी नहीं हुआ था कि नवविवाहिता श्वेता दहेज की आग में झांेक दी गयी। गंभीर रूप से झुलसी विवाहिता की वाराणसी ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी। घटना कन्धरापुर थाना क्षेत्र के (घिनहापुर इंदौरपुर )जोलहापुर गांव की बताई गयी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मायके पक्ष की ओर से तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।

अम्बेडकर नगर जिले के राजेसुल्तानपुर थाना अन्र्तगत पोखरा गांव निवासी भोला जायसवाल ने अपनी पुत्री श्वेता की शादी गत तीन दिसम्बर को कन्धरापुर क्षेत्र के  (घिनहापुर इंदौरपुर) जोलहापुर गांव निवासी सुभाष जायसवाल के पुत्र विकास से की थी। ससुराल की दहलीज पर कदम रखते ही श्वेता पर दहेज कम मिलने की बात का ताना मारे जाने लगा।

ससुराल पक्ष के लोग नवविवाहिता के पिता से दो लाख रूपये की मांग करने लगे। श्वेता के पिता भोला जायसवाल द्धारा असमर्थता जताये जाने पर अभागी श्वेता के साथ प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। 21 दिसम्बर को दहेज लोभियों ने नवविवाहिता श्वेता को दहेज की आग में झोंक दिया। गंभीर रूप से जली श्वेता को इलाज के लिए जिला अस्पतला लाया गया। हालत गंभीर देख चिकित्सक द्धारा रेफर कर दिये जाने पर झुलसी श्वेता को वाराणसी ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही श्वेता ने दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी पाकर मायके वाले भी मौके पर पहुच गये। मृतका के पिता ने दहेज के चलते बेटी को जलाकर मार डालने का आरोप लगाते हुए कन्धरापुर थाने में नामजद तहरीर दी। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गयी है। वहीं श्वेता के भाई ने वाराणसी जाते समय ही रास्ते में बहन के बयान की वीडियो बनाकर सोशल साइट पर वायरल कर दी। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी और तहरीर के आधार पर पति सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया गया।

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक नगर सुभाषचन्द्र गंगवार का कहना है कि घटना अत्यन्त दुखद है। ससुराल वाले घर छोड़कर फरार है उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस को आवश्यक निर्देश दिये गये है। शीघ्र ही वे कानून के शिकंजे में होगें।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!