Saturday , December 7 2019

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / त्यौहारों को मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें-जिलाधिकारी

त्यौहारों को मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें-जिलाधिकारी

रिर्पोट-ज्ञानेन्द्र चतुर्वेदी

आजमगढ़ | बकरीद के त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से मनाये जाने के लिए जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह द्वारा थाना कोतवाली आजमगढ़ में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कुरान तथा गीता में सब्र की बात कही गयी है, कोई भी व्यक्ति ताकतवर तभी हो सकता है, जब उसके अन्दर क्षमा और धैर्य करने की शक्ति हो। उन्होने कहा कि आज कल हर व्यक्ति कोई भी समस्या आने पर त्वरित न्याय चाहता, जबकि हम लोगों को सब्र के साथ संविधान के कानून के अनुसार ही न्याय मिल सकता है। आगे उन्होने कहा कि गीता में श्रीकृष्ण ने कहा है कि हम लोगों को निःस्वार्थ भाव से कार्य करना चाहिए। इसी के साथ ही कुरान में जिहाद का मतलब है कि अपने अन्दर की बुराईयों के प्रति खड़ा होकर उन्हें दूर करना है।
जिलाधिकारी ने कहा कि हम लोगों को आचार-विचार, सोच अलग-अलग होती है, इसके बावजूद हम लोग आपस में मिलजुल कर रहते हैं। इसी प्रकार त्यौहारों को भी मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें। उन्होने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन स्थानों पर कुर्बानी होनी है, कुर्बानी के बाद इनके अवशेषों को यथा निर्धारित स्थान पर निस्तारित करायें तथा शहर क्षेत्रों में साफ-सफाई आदि की व्यवस्था करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बैठक में क्षेत्रीय लोगों अपील किया है कि सावन का अन्तिम सोमवार व बकरीद का त्यौहार एक साथ पड़ रहा है, आप लोग त्यौहार को सौहार्द पूर्ण माहौल में शान्तिपूर्ण तरीके से मनायें, यदि कहीं किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो उससे अवगत करायें। उन्होने पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संवेदनशील स्थानों पर कड़ी नजर रखें, किसी भी प्रकार की कोई घटना न होने पाये। इसी के साथ ही क्षेत्रीय लोगांे की समस्याएं सुनने तथा उसका समाधान करने के भी निर्देश दिये। आगे उन्होने कहा कि थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गणमान्य/प्रबुद्ध व्यक्तियों के साथ बैठक करें।
पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा कि जो समस्यायें आप लोगों द्वारा बतायी गयी है, उस पर ध्यान देकर कार्यवाही की जायेगी तथा शरणार्थी तत्वों की मानीटरिंग की जा रही है, जिससे त्यौहार में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न हो। इसी के साथ ही सोशल मीडिया अफवाह न फैले इसके लिए निगरानी की जा रही है। उन्होेने जनपद वासियों से अपील किया है कि त्यौहार को शान्तिपूर्वक मनायें।
इस अवसर पर एसपी सिटी पंकज कुमार पाण्डेय, अधिशसी अभियन्ता विद्युत वितरण प्रथम खण्ड अरविन्द सिंह, अधिशासी अभियन्ता नगर पालिका आजमगढ़ शुभनाथ प्रसाद, सभासद, विश्व हिन्दु परिषद के अध्यक्ष, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष, नगर महामंत्री, जनपद के प्रबुद्ध/सम्भ्रान्त नागरिक उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!