Friday , April 23 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / राज्य / तमिलनाडु / तमिलनाडु में पीएम मोदी ने कई अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन, चुनावी जनसभा को भी करेंगे संबोधित

तमिलनाडु में पीएम मोदी ने कई अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन, चुनावी जनसभा को भी करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को कोयंबटूर में कई परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्‍यास किया। सबसे पहले प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम एमजी रामचंद्रन और जे जयललिता को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्‍होंने तिरुप्पुर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली जिलों में लोगों के लिए 4,144 घरों का भी उद्घाटन किया। आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की इंडस्ट्री ग्रोथ में तमिलनाडु अहम भूमिका निभा रहा है। इंडस्ट्री ग्रोथ के लिए लगातार पावर सप्लाई मिलना जरूरी है। आज देश को दो बड़े पॉवर प्रोजेक्ट मिल रहे हैं और एक और पॉवर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी जा रही है। भवानी सागर बांध के आधुनिकीकरण से दो लाख एकड़ से अधिक भूमि की सिंचाई होगी। इस परियोजना से कई जिले लाभान्वित होंगे। इस परियोजना से हमारे किसानों को फायदा होगा।

पीएम मोदी ने कोयंबटूर में 12,400 करोड़ रुपए लागत से आधारभूत संरचना से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्‍होंने न्येवेली नई ताप बिजली परियोजना का भी उद्घाटन किया। संयंत्र के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। संयंत्र से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को बिजली आपूर्ति की जाएगी। पीएम मोदी इसके अलावा चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे।
प्रधानमंत्री शाम करीब पांच बजे कोयंबटूर में एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। हाल ही में प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु का दौरा किया था और स्वदेशी अर्जुन टैंक सेना को सौंपा था। इस दौरे पर पीएम मोदी ने कई परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित की थी। साथ ही कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया था। बीते 21 फरवरी को राज्‍य के दौरे पर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक सम्मेलन को संबोधित किया था।
उल्‍लेखनीय है कि इस साल अप्रैल-मई में पांच राज्‍यों तमिलनाडु और पुडुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल, असम और केरल में विधान सभा चुनाव होने हैं। पिछले महीने भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने तमिलनाडु का दौरा किया था। इस दौरान उन्‍होंने कहा था कि राज्या में भाजप अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा अन्नाद्रमुक के साथ लड़ी थी। बीते दिनों रक्षा मंत्री ने दावा किया था कि जल्द ही भाजपा अन्नाद्रमुक के बीच सीटों को तालमेल कर लिया जाएगा और विधानसभा में भाजपा के प्रतिनिधियों की संख्या दहाई अंकों में होगी। तमिलनाडु की 234 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा का एक भी सदस्य नहीं है।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!