Saturday , November 28 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / टीम गांधीगिरी की पहल-बगैर हेलमेट बाइक चालको को भेट किया गुलाब

टीम गांधीगिरी की पहल-बगैर हेलमेट बाइक चालको को भेट किया गुलाब

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 

आजमगढ़। समाज के लिए हमेशा कुछ नया करने वाली टीम गांधीगिरी ने फिर एक बार अपने कार्यो से प्रशंसा की पात्र बनी हुई है, इस बार नगर के नरौली तिरंगा तिराहे पर बगैर हेलमेट के वाहन चलाने वालों पर अपने गुलाब का वार करते हुए जागरूक किया। इस नायाब तरीके को देख बगैर हेलमेट बाइक चालक सोचने पर विवश हो गये। जैसे ही इस बात की जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी आरटीओ बालकृष्ण पांडेय को हुई तो तत्काल वे पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर पूरी टीम की मदद करने लगे।
मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी आरटीओ बालकृष्ण पांडेय ने गांधी गिरी टीम के विवेक पांडेय की तारिफ किया कि ऐसे जागरूक युवा खुद अपनी टीम को जागरूक करते ही है साथ ही अन्य सभी के लिए भी प्रेरणास्त्रोत बन जाते हैं। आगे चलकर निश्चित ही इस अभियान से लोगों में इस बात का भय होगा कि हेलमेल लगा लो नहीं तो गुलाब मिल जायेगा। यह भले ही मामूली बात लग रही हो लेकिन इन हादसों की पीड़ा को भरने में दशकों लग जाते हैं क्योंकि सड़क हादसे में मृतकों की तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है इसलिए हेलमेट की इस जागरूक पहल के लिए पूरा आरटीओ महकमा टीम की मदद करेगा।
अभियान को धार दे रहे आशीष उपाध्याय ने कहा कि हमने स्वच्छता के प्रति गुलाब से क्रांति लाने का प्रयास किया था इसके बाद अब हमारी टीम गुलाब के जरिये हेलमेट की अपील करेगी ताकि हमारे मानवता की रक्षा हो सकें दुर्घटनाओं पर काफी हद तक अकुंश लग सके। हेलमेट लगाने वाले चालक को अपने जान का भय रहेगा। श्री उपाध्याय ने अपील किया कि अब जब कभी भी बाइक से निकले तो हर हाल में हेलमेट लगा लें  नही ंतो गुलाब की टीम आप को गुलाब प्रदान करने में कोई कसर नही छोड़ेगी।
गांधी गिरी टीम के संयोजक विवेक पांडेय ने कहा कि जनपद में बढ़ रहे हादसों को रोकने के लिए हमारी टीम ने तय किया कि हम लोग अब लोगों को हेलमेट लगाने के लिए गुलाब के जरिये वार करेंगे। अभी यह अभियान नरौली तिरंगा चौराहे से शुरू किया गया है आगे और बडे़ पैमाने पर इसे मूर्त रूप दिया जायेगा। इस मौके पर प्रणीत श्रीवास्तव ने भी पहुंचकर टीम को बधाईयां दी।
गुलाब क्रांति टीम में ऋषभ उपाध्याय, ऋषभ पंडित, सत्यम चौबे, अरूण यादव, आलोक सिंह, छोटू उपाध्याय, सौरभ गुप्ता संटी, आशुतोष पांडेय सहित आदि लोग मौजूद रहे। 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!