Saturday , September 26 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / जेवाईएसएस ने प्लास्टिक का किया बहिष्कार, बांटे थैले

जेवाईएसएस ने प्लास्टिक का किया बहिष्कार, बांटे थैले

रिर्पोट- शीतला त्रिपाठी
आजमगढ़। जेवाईएसएस समाजिक संगठन टीम द्वारा चलाये जा रहे हर बुधवार गन्दगी पर वार अभियान के 112वे बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर धार मिल गया। टीम ने जहां एक तरफ सिधारी स्थित राहुल सांस्कृत्यायन के पार्क व प्रतिमा की साफ सफाई कर माल्यार्पण किया वही दूसरी तरफ एक नई मुहिम की शुरुआत की। जिसके तहत प्लास्टिक का बहिष्कार करते हुए सिधारी पर ही आमजनता को कपड़े के थैले का वितरण करते हुए लोगो से किसी भी हालत में प्लास्टिक का उपयोग न करने की अपील किया।
संयोजक विनीत सिंह रिशु ने कहा कि महात्मा गांधी स्वच्छ्ता के पूजारी थे। जिनके सपनो को पूरा करने के लिए टीम पिछले 112 सप्ताह से स्वच्छता के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए हर बुधवार गन्दगी पर वार मुहिम चला रही है। जेवाईएसएस आगे पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक के बहिष्कार के लिए अलग-अलग मुहिम चला कर लोगो को जागरूक करेगी और पूरे जनपद के अलग अलग हिस्सों में जा करके थैला वितरण कर इस जनअभियान का रूप देगी।
इसके अलावा आलोक सिंह व ऋषभ राय ने कहा कि जेवाईएसएस का सौभाग्य है कि आज बापू की 150वीं जयंती अभियान के 112वें बुधवार को है। हमने स्वच्छता के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए जो मुहिम छेड़ी है ये मुहिम तभी रुकेगी जबतक की एक एक जन जागरूक न हो जाये। इस अवसर पर विनीत सिंह रिशु, आलोक सिंह, ऋषभ राय, ऋषभ पांडेय, अभिषेक कुमार, अश्वनी सिंह, नवीन रस्तोगी, बजरंग सिंह बघेल, अविनाश सिंह, श्याम मौर्य, प्रियांशु सिंह आदि लोग रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!