Tuesday , December 1 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / जेवाईएसएस की पहल-धरनारत बुर्जुग को मिला न्याय का आश्वासन

जेवाईएसएस की पहल-धरनारत बुर्जुग को मिला न्याय का आश्वासन

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। सर्द मौसम में अपने गांव की व्याप्त समस्याओं व भ्रष्टाचार को लेकर नगर के रिक्शा स्टैंड पर धरने पर बैठे 85 वर्षीय बुर्जुग को जागो युवा सेवा संस्थान व महिला मंडल ने सम्बल प्रदान करते हुए उनकी समस्या  को लेकर जिलाधिकारी से मिले। तब जाकर मौके पर तहसीलदार पहुंचे और जिला पंचायत राज अधिकारी पहुंचे और मामले को त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया।
बताया जाता है कि गांव तेरही, विकास खंड महराजगंज तहसील सगड़ी 85 वर्षीय बुर्जुग सुरेश चौबे बीते 14 दिसम्बर से रिक्शा स्टैंड पर धरनारत थे। ठंड के मौसम के बावजूद वे अपनी अवस्था को दरकिनार कर अपनी मांगों को लेकर अडे़ हुए थे जिसे देख सामाजिक संगठन जागो युवा सेवा संस्थान के विनीत सिंह रीशू ने उनसे वार्ता किया और उनकी समस्या पर बातचीत किया। इस दौरान उनका प्रशासन से विश्वास उठ चुका हुआ महसूस हुआ। इस बावत जेवाईएसएस के विनीत सिंह रीशू ने कहा कि वृद्ध की समस्याओं को हमने जिलाधिकारी से अवगत कराना चाहा और उनसे अपील किया कि वे अपने मातहत के जरिये वृद्ध की समस्या का हल निकालें ताकि वे इस ठंड में अपना धरना समाप्त कर लें। इसी को लेकर जेवाईएसएस व महिला मंडल ने डीएम से गुहार लगायी। महिला मंडल की पूनम सिंह  ने कहा कि अभी तक प्रशासन ने उनका अनशन समाप्त करा दिया है लेकिन उनकी समस्याओं का पूर्ण निदान अभी तक नही हो सका हैं लेकिन वर्तमान में उनका धरना पर बैठना हमारे सभ्य समाज के लिए कहीं से भी जायज नहीं था। इसलिए हमने यह पहल किया। इस पहल के बाद बुर्जुग सुरेश चौबे पूरे आश्वस्त थे कि अब उनकी समस्या का निदान हो जायेगा। उन्होने धरना समाप्त करने का निर्णय लेते हुए पूरी टीम के कार्यो को सराहा।
इस अवसर पर उमेश सिंह, जूही श्रीवास्तव, सुमन सिंह, ऋषभ पांडेय, सुनीता सिंह, चित्रलेखा श्रीवास्तव, बालमुकुन्द सिंह, पवन सिंह, राजवंत सिंह, रोशन सिंह, बालमुकुन्द, शैलेन्द्र  सिंह, सौरभ, विवेक राय, नीलम सिंह, अल्का सिंह, निरूपमा पाठक ने अपना सहयोग दिया।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!