Monday , July 6 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / जेपीआर गर्ल्स डिग्री कॉलेज रानी की सराय में मनाया गया पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन

जेपीआर गर्ल्स डिग्री कॉलेज रानी की सराय में मनाया गया पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन

रिपोर्ट-शिवम तिवारी 

आजमगढ़ ।गुरुवार को आजमगढ़ जिले के रानी की सराय स्थित जेपीआर गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बाल दिवस समारोह का आयोजन किया गया । इस समारोह की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ इश्तियाक अहमद ने किया एवं संचालन भरत यादव ने किया ।
समारोह को संबोधित करते हुए संस्था के प्रबंधक शैलेश कुमार राय ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू की सोच वैज्ञानिक थी ,उन्होंने देश के सर्वांगीण विकास के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी की जरूरत पर बल दिया । उन्होंने बच्चों को स्वाधीन बनाने की वकालत की । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ इश्तियाक अहमद ने कहा कि पंडित नेहरू का जन्मदिन प्रत्येक 14 नवंबर को मनाया जाता है ,उन्होंने अपना जन्मदिन हमेशा बच्चों के बीच मनाया, क्योंकि उनके अनुसार बच्चे ही देश के भविष्य है और राष्ट्र के निर्माता है । बच्चों की रचनात्मकता से ही एक सभ्य एवं स्वस्थ समाज का निर्माण होता है ।इस समारोह का कॉलेज के शिक्षक अजय गौतम, श्रीमती विनीता राय, सुषमा राय ,बृजेश यादव, चंद्रेश यादव ने भी संबोधित किया डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के क्रम में अपनी बेहतरीन प्रस्तुति की ।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!