Tuesday , October 22 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / जिला महिला अस्पताल में फैली दुव्र्यवस्था को लेकर जिलधिकारी को सौपा ज्ञापन

जिला महिला अस्पताल में फैली दुव्र्यवस्था को लेकर जिलधिकारी को सौपा ज्ञापन

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-सोनू पंडित-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। जिला महिला अस्पताल में फैली दुव्र्यवस्था का आश्वासन के बाद भी समाधान न होने पर सोमवार को हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष व संयोजक हरिवंश मिश्रा के नेतृत्व में पुनः जिलधिकारी से मिलकर समस्या के समाधान की मांग किया। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में सामानों की खरीद में की गई धांधली की हो रही जांच को भी कुछ लोगों द्वारा प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि महिला अस्पताल में फैली दुव्र्यवस्था के खिलाफ चैबीस घंटे के भीतर कार्यवाही की जाएगी और कस्तूरबा विद्यालय की जांच प्रभावित नही होगी।
    ज्ञापन में हरिवंश मिश्रा ने कहाकि बीते 1 अप्रैल को जिला महिला अस्पताल में व्याप्त दुर्व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए अस्पताल परिसर में उपजिलाधिकारी को दस सूत्रीय ज्ञापन दिया गया था। उन्होंने व्यवस्था को सुधारने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा था। दो हफ्ते से ज्यादा का समय बीत गया लेकिन अभी तक व्यवस्था में कोई सुधार नही हुआ। जिसके चलते इलाज कराने आये आमजन को बाहर से ऊंचे दामों पर जांच करवाना और दवायें लेना पड़ रहा है। वर्षो से बंद पड़े दक्षिणी गेट को अबतक न खोले जाने से लोगों को जाम के झाम से जुझना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन के मनमानी का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहाकि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में सामानों की खरीद में सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी शशिकुमार ने भारी धांधली किया है। जिन सामानों की खरीद टेंडर से होनी थी उन सामानों की खरीद कोटेशन के माध्यम से करके सरकारी धन का बंदरबाट किया गया। इस मामले की जांच को प्रभावित करने व जांच अधिकारी को बदलने का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहाकि महिला चिकित्सालय की दुव्र्यवस्थाओं के चलते योगी सरकार की बदनामी हो रही है जिसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे अगर महिला अस्पताल की व्यवस्था में जल्द से जल्द सुधार नही हुआ तो हम हिन्दू संगठन के लोग आंदोलन के लिए बाध्य होगें।
    ज्ञापन देने वालों में रूद्र पांडेय, रामसकल चैहान, कुसुमलता, किरण, पूनम भारती, बिहारी, संगीता, उषा देवी, सौरभ गुप्ता, दिनेश, विपुल, शशिकांत आदि शामिल रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!