Tuesday , September 29 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / खबरे 18+ / जिलाधिकारी ने जारी की नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना

जिलाधिकारी ने जारी की नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना

**
बलिया: जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना मंगलवार को जारी किया। निर्धारित समय सारणी के अनुसार 1 से 7 नवम्बर तक पूर्वांह 11 बजे से 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र लिये जाएंगे। संवीक्षा 8 नवम्बर को पूर्वांह 11 बजे से कार्य की समाप्ति तक, नाम वापसी 10 नवम्बर को पूर्वांह 11 बजे से 3 बजे तक होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रतीक आवंटन 11 नवम्बर को 11 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगा। मतदान 26 नवम्बर को पूर्वांह 7ः30 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक होगा। मतगणना 1 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी।
    जिलाधिकारी ने प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए बताया कि नगर निकाय सामान्य निर्वाचन के लिए 115 मतदान केंद्र व 387 मतदेय स्थल बनाये गये हैं। इनमें 22 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील हैं जहां वेबकॉस्टिंग भी कराई जाएगी। इस निर्वाचन में हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे का प्रयोग होगा। सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराई जाएगी।
    उन्होंने बताया कि एक उम्मीदवार अधिकतम चार नामांकन भर सकते हैं। नामांकन में उम्मीदवार व प्रस्तावक की फोटो अनिवार्य होगी। निर्वाचन के लिए 3 सुपरजोन, 14 जोन, 52 सेक्टर बनाए गए हैं। इसके अलावा स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गयी है। उन्होंने कहा कि हर हाल में स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्बाध रूप से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!