Saturday , November 28 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / जहरीली धुंध अब पूर्वांचल में भी – पढ़े ये खास रिपोर्ट
आजमगढ़ दलाल घाट की फोटो, ( छाया :- शैलेन्द्र शर्मा )

जहरीली धुंध अब पूर्वांचल में भी – पढ़े ये खास रिपोर्ट

 पूर्वांचल डेस्क आजमगढ़ रिपोर्ट :- अभिषेक कुमार सिंह

पूर्वांचल :- दिल्ली की जहरीली धुंध (स्मॉग) का असर बुधवार को पूर्वांचल के कई जिलों में दिखने लगा। सुबह 10 बजे के बाद भी आसमान में धुंध नजर आ रही है । अगर शाम तक ऐसा ही मौसम रहा तो आंखों में जलन सी महसूस होगी और बुजुर्गों एवं आश्वस्त लोगो को  सांस लेने तक में परेशानी होगी । जानकारों का कहना है कि तेज धूप और हवा चलने के बाद ही मौसम में बदलाव होगा और धुंध छंटेगी। वहीं इस खतरनाक प्रदूषण से निबटने के लिए क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जिला प्रशासन ने कोई तैयारी नहीं की है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पतालों को भी अलर्ट नहीं किया गया है।

बुधवार की सुबह 10 बजे के बाद से ही धुंध का असर दिखने लगा। वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया के साथ ही गोरखपुर में भी इसका असर रहा। दोपहर दो बजे और शाम को वाराणसी में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर था। दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में प्रदूषण बेहद खतरनाक स्तर पर है। मंगलवार को ही आशंका व्यक्त की गई थी कि दिल्ली के स्मॉग का असर पूर्वांचल  में देखने को मिलेगा।

फाइल फोटो

एक नजर इधर भी …

  • केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से रिपोर्ट भेजने के लिए नामित किए गए पं. मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज, गोरखपुर के प्रो. एवं पर्यावरणविद् गोविंद पांडेय ने बताया कि हवा चलने और धूप होने के बाद धुंध अपने आप छंटेगी।
  • स्थानीय स्तर पर मौसम के बदलाव और प्रदूषण की वजह से धुंध बनी हुई है। वहीं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी घनश्याम ने बताया कि पूर्वांचल में छाई धुंध दिल्ली के स्मॉग का असर है जो धीरे-धीरे ही छंटेगी।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!