Friday , September 25 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / गाजीपुर-शाहिद के नाम पर गरीबों में बांटा गया कंबल

गाजीपुर-शाहिद के नाम पर गरीबों में बांटा गया कंबल

पूर्वांचल-डेस्क-रिपोर्ट-रानी त्रिपाठी-गाजीपुर
गाजीपुर। जखनिया क्षेत्र में महावीर चक्र विजेता अमर शहीद राम उग्रह पाण्डेय जी के शहादत दिवस के अवसर पर मातृभूमि नामक संस्था द्वारा गरीबों और असहाय लोगों में नि: शुल्क कंबल वितरित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मातृभूमि संस्थान के सदस्यों में आशुतोष सिंह, प्रमोद वर्मा, राजीव सिंह टिल्लू आदि लोगों का विशेष सहयोग रहा। इस मौके पर महावीर चक्र विजेता के सम्मान में 8गार्ड्स रेजिमेन्ट प्रतिनिधि हवलदार शिरोमणि पाठक, हवलदार मनोज कुमार मिश्रा, हवलदार नागेंद्र यादव, हवलदार आकाश मिश्रा भी शामिल रहे।
    बात दे कि शहीद रामउग्रह पांडेय की शहादत दिवस एन सी सी  कैडेटों ने जखनियां स्टेशन पर स्थापित शहीद प्रतिमा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस अवसर पर क्षेत्र के युवा शिक्षक नीरज सिंह द्वारा गठित युवा कमेटी “मातृभूमि जखनिया” के तत्वाधान में गरीब निर्बल असहायों को कंबल वितरित कर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
युवा शिक्षक व समाज सेवी नीरज सिंह ने बताया कि शहीद को श्रद्धांजलि देने का यह उत्तम विचार गरीब असहायों के सहयोग प्रदान करने के निमित्त मन मे आया। इस देश के प्रमुख सपूतों में जवान व किसान महत्वपूर्ण भूमिका में रहते हैं, ऐसे में गांव गिराव से गरीबों को ढूंढकर उनकी मदद करना हमारे लिए सौभाग्य का विषय होगा ऐसे में किसान सेवा के माध्यम से शहीद को श्रद्धांजलि एक अनूठा प्रयास साबित होगा। सभा को संबोधित करते हुए जिलाउपाध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा की सैनिको का स्थान राष्ट्र में सबसे ऊँचा होना चाहिए, कहने में गुरेज नही है की आज सेना है तो हम हैं| सेना की कर्तव्य परायणता, कार्यप्रणाली, चरित्र, अनुसाशन अनुकरण योग्य है ऐसे में उनकी कर्तव्य परायणता को अंगीकार अपने अपने दायित्व का ईमानदारी पूर्वक निरवण की शपथ लेकर शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि का आह्वान किया।कार्यक्रम में 100गरीब परिवारों असहायों को कम्बल दिया गया। इस अवसर पर  8गार्ड्स रेजिमेन्ट प्रतिनिधि हवलदार शिरोमणि पाठक, हवलदार मनोज कुमार मिश्रा, हवलदार नागेंद्र यादव, हवलदार आकाश मिश्रा, रामपलट दुबे, सुनीता देवी, प्रमोद वर्मा, आनन्द कुमार मिश्र, उमाशंकर यादव, धीरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र कुशवाहा,विशाल दुबे, चिन्टू गुप्ता, राजीव सिंह “टिल्लू”, कल्लू सिंह, पंकज यादव, धर्मवीर पाण्डेय, कर्मवीर पाण्डेय, सत्यवीर पाण्डेय, विनीत कुमार इत्यादि मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!