Wednesday , October 23 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / अकबरपुर / कुशल शिक्षको के निर्देशन में छात्र-छात्राओ को उच्च कोटि की शिक्षा दी जा रही-एस0 विजय-डायरेक्टर

कुशल शिक्षको के निर्देशन में छात्र-छात्राओ को उच्च कोटि की शिक्षा दी जा रही-एस0 विजय-डायरेक्टर

रिर्पोट-विवेक पाण्डेय
सतत एकेडमी का पूर्व ब्लाक प्रमुख ने किया भब्य उद्घाटन
आज़मगढ़ । सतत यानी निरंतर, निरंतर प्रयास और निरंतर अभ्यास किया जाय तो सफलता जरूर मिलती है। कुछ इसी उद्देश्य के साथ सतत एकेडमी की स्थापना की गई है। जहां कुशल शिक्षको के निर्देशन में छात्र-छात्राओ को उच्च कोटि की शिक्षा दी जा रही है। ये बातें सतत एकेडमी के डायरेक्टर एस0 विजय ने कही।
वहीं मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे पल्हनी के पूर्व ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत सदस्य प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि सतत एकेडमी जिले में एक अलग पहचान रखती है। यहां पर छात्र-छात्राओ को जो सुविधाएं दी जा रही है वह दिल्ली और इलाहाबाद जैसे महानगरो की कोचिंग के तर्ज पर है। उन्होनें कहा कि अब जिले के युवाओ को कम्पटीशन की तैयारी के लिए महानगरो का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। क्योंकि सतत एकेडमी में उच्च कोटि के शिक्षको की देख-रेख में अध्यापन का कार्य किया जा रहा है।
इससे पूर्व आजमगढ़ जिले के सिधारी स्थित हाइडिल चैराहे पर सतत एकेडमी का भव्य उद्घाटन पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रमोद यादव ने फीता काटकर किया। सतत एकेडमी के खुबियों की बात की जाय तो यहां पर 9 से लेकर 12 तक सीबीएससी और यूपी बोर्ड के हर सब्जेक्ट की कोचिंग दी जा रही है। तो वहीं कम्पटीशन की तैयारी की बात की जाय तो सतत एकेडमी में यूपी टेट, प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा, यूपी एसआई, लेखपाल, यूपी पीसीएस, वीडीओ, एसएससी, बैंक सहित अन्य परीक्षा की तैयारी का बैंच शुरू हो गया है। सतत एकेडमी के उद्घाटन के मौके पर शिक्षक डा0 अनीता, जनार्दन, एके निगम, विशाल, संदीप सहित सैकड़ो छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!