Monday , March 8 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / अपराध / कनाडा से आयी गोरखपुर के बिजलीकर्मियों की शिकायत, कहा- रिश्‍वत दो आधा करवा दूंगा बिल

कनाडा से आयी गोरखपुर के बिजलीकर्मियों की शिकायत, कहा- रिश्‍वत दो आधा करवा दूंगा बिल

गोरखपुर शहर के बिजलीकर्मियों की शिकायत कनाडा से आयी है। कनाडा में रहने वाले वीरेंद्र ने अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा को फोन कर बताया है कि राप्तीनगर स्थित उनके मकान का 30 हजार रुपये का बिल पूरी तरह खत्म कराने के लिए एक बिजलीकर्मी 15 हजार रुपये मांग रहा है। उन्होंने अधीक्षण अभियंता से इस तरह के गिरोह का पूरी तरह खात्मा कराने का अनुरोध किया है। अधीक्षण अभियंता ने शहर के सभी अधिशासी अभियंताओं, उपखंड अधिकारियों और अवर अभियंताओं को वाट्सएप पर संदेश भेजकर फर्जीवाड़ा से जुड़े बिजलीकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

30 हजार का बिल 15 हजार करवा दूंगा   वीरेंद्र इस समय कनाडा के ह्यूस्टन में रहते हैं। राप्तीनगर स्थित मकान को उन्होंने किराए पर दिया है। मकान का बिजली का बिल तीस हजार रुपये हो गया है। कुछ दिनों पहले खुद को बिजलीकर्मी बताने वाला एक व्यक्ति वीरेंद्र के घर गया। किराएदार ने ज्यादा बिल आने की शिकायत की तो बिजलीकर्मी ने 15 हजार रुपये में पूरा बिल खत्म कराने का प्रलोभन दिया। उसने खुद का नाम मतीन बताया और अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि रुपये की व्यवस्था हो जाए तो फोन कर लें। किराएदार ने कनाडा में रह रहे वीरेंद्र को फोन कर पूरी जानकारी दी। बताया कि 15 हजार रुपये में पूरी बिल खत्म हो जाएगा। वीरेंद्र को शक हुआ तो उन्होंने अधीक्षण अभियंता को फोन किया। अधीक्षण अभियंता ने उन्हें बताया कि मीटर रीडिंग के आधार पर बिल बनता है और उसी आधार पर जमा होता है।
बिल की कराई जा रही जांच    अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा ने बताया कि वीरेंद्र के बिल की जांच कराई जा रही है। मीटर रीडिंग के आधार पर बिल बनाया गया है। बिल में यदि संशोधन की गुंजाइश होगी तो उपखंड अधिकारी इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!