Friday , October 30 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / औचक निरीक्षण-लम्बित वादों/प्रकरणों का निस्तारण करने में तेजी लायें-जिलाधिकारी

औचक निरीक्षण-लम्बित वादों/प्रकरणों का निस्तारण करने में तेजी लायें-जिलाधिकारी

रिर्पोट-विनोद सिंह सोनू

आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा तहसील फूलपुर का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा एसडीएम कोर्ट का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी ने कोर्ट में लम्बित प्रकरण पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि लम्बित वादों/प्रकरणों का निस्तारण करने में तेजी लायें। ग्राम चकीया सुलेमापुर के लोगों द्वारा पट्टा पर कब्जा न मिलने की शिकायत की गयी तथा लेखपाल राम नरायन द्वारा पैसा मांगने की शिकायत पर जिलाधिकारी द्वारा लेखपाल रामनरायन को निलम्बित करने के लिए एसडीएम को निर्देश दिये।
जिलाधिकारी द्वारा तहसील कोर्ट के निरीक्षण के दौरान मिसिल बन्द रजिस्टर का अवलोकन किया गया। जिलाधिकारी द्वारा 05 वर्ष से ज्यादा के लम्बित प्रकरण को देखा गया, उन्होने 05 वर्षाें से ज्यादा के लम्बित वादोें के प्रकरण में लाल टैग लगाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने एसडीएम फूलपुर को निर्देश दिये कि 05 वर्षाें से ज्यादा के लम्बित मुकदमों को सूचीबद्ध करते हुए उसका निस्तारण करें।
जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देश दिये कि भूमि विवाद, पट्टा आदि वादों की लेखपालवार सूची बनवायें और उसका निस्तारण करायें।
जिलाधिकारी द्वारा स्टाम्प की वसूली में लम्बित प्रकरण को देखा गया, स्टाम्प की वसूली में अमीन राम करन मौर्य की वसूली कम पायी गयी। उन्होने तहसीलदार को निर्देश दिये कि स्टाम्प की वसूली के लम्बित प्रकरणों की प्रतिमाह समीक्षा करते हुए उसका निस्तारण करें। उन्होने यह भी कहा कि जिनकी वसूली नही हो पा रही है, उनके जमीन की कुर्की तथा आरसी जारी करें।
इस अवसर पर एसडीएम फूलपुर मेवालाल, तहसीलदार फूलपुर अम्बिका चैधरी, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 जितेन्द्र प्रताप सिंह सहित तहसील के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!