Monday , September 16 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / एफडीआई का विरोध-आम आदमी पार्टी ने वित्त मंत्री का फूंका पुतला

एफडीआई का विरोध-आम आदमी पार्टी ने वित्त मंत्री का फूंका पुतला

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। आम आदमी पार्टी ने रिटेल में सौ प्रतिशत एफडीआई करने के निर्णय पर केन्द्र सरकार के विरूद्ध शनिवार को कलेक्ट्रेट चैराहे पर विरोध प्रदर्शन कर वित्त मंत्री अरूण जेटली का प्रतिकात्मक पुतला फूंककर विरोध जताया और केन्द्र सरकार के विरूद्ध जमकर नारे बाजी की।
इस मौके पर आप के जिला संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता राजेश यादव ने बताया कि केन्द्र की मोदी सरकार ने फुटकर क्षेत्र में 100 प्रतिशत एफडीआई लागू करके छोटे व मझोले व्यापारियों के डेथ वारंट पर हस्ताक्षर कर दिया जिसके चलते आज करोड़ो व्यापारी बर्बाद हो जायेगे। जब केन्द्र में यूपीए की सरकार थी और उसने 49 प्रतिशत एडीआई लाई थी तो नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होने यूपीए सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि विदेशियों की सरकार विदेशी कम्पनियांे के लिए काम कर रही है। आज वह प्रधानमंत्री है और अपनी ही कही हुई बात को भूल गये। यूपीए के 49 प्रतिशत एफडीआई के विरोध में थाली बजाकर नृत्य करके भाजपा के लोगों ने एफडीाआई के विरोध में आत्मदाह तक की धमकी दिया था। लेकिन आज वहीं एफडीआई पर सरकार का दोहरा चरित्र जनता के सामने आ गया है।
सचिव राघवेन्द्र सिंह ने कहाकि मोदी व जेटली ने बड़े पूंजीवादी घरानों व विदेशी निवेशकों के साथ सांठ-गांठ कर लिया हैं। रविन्द्र यादव ने कहाकि इस निर्णय को वापस कराने के लिए आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक करेगी। एजाज हुसैन व मुहम्मद नुरूज्जमां ने संयुक्त रूप से कहाकि मोदी सरकार कांग्रेस की नीतियांे को ही आगे बढ़ा रही है।
पुतला फूंकने वालों में अजय कुमार गुप्ता, उमेश यादव, सुमित चैहान, रामरूप यादव, प्रशान्त राय, साकेत राय, तफसीर आलम, अमरजीत यादव, रविन्द्र यादव, एजाज हुसैन पप्पू, तनवीर रिजवी, शाहिद खां,  आरिफ खां, इम्तेयाज अहमद, उमेश यादव, मोहम्मद नुरूज्जमां, आदि लोग मौजूद रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!