Tuesday , July 23 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से है विश्वविद्यालय की अपेक्षा

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से है विश्वविद्यालय की अपेक्षा

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-सुनील शर्मा-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़|उपमुख्यमंत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्या के जनपद आगमन के पूर्व जनपद के छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय की स्थापना के लिये जोरदार आवाज़ बुलंद की।
स्थानीय डी0ए0वी0 पी0जी0 कॉलेज के मैदान में डी0ए0वी0, चंडेश्वर और शिब्ली कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना के  लिये जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी किया तथा उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की कि जनपद में एक आवासीय विश्वविद्यालय की स्थापना की जाए।
इस अवसर पर डी0ए0वी0 पी0जी0 कॉलेज के छात्र नेता तरुण यादव सुल्तान और शिब्ली कॉलेज के छात्र नेता अमित कुमार सिंह ने कहा कि आज़मगढ़ के युवा विश्वविद्यालय के अभाव में अब तक तमाम समस्याओं का सामना करते रहे हैं। हम इस प्रदर्शन के माध्यम से उपमुख्यमंत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्या जी का ध्यान आज़मगढ़ के लाखों निर्धन छात्र छत्राओं की समस्याओं की तरफ़ आकृष्ट करना चाहते है।
उल्लेखनीय है जनपद में कई वर्षों से युवा व प्रबुद्ध जनों के द्वारा विश्वविद्यालय अभियान चलाया जा रहा है। आजमगढ़ प्रदेश का एकमात्र मण्डल मुख्यालय है जहाँ एक भी विश्वविद्यालय नहीँ है। जिसके अभाव में यहां के निर्धन छात्र छात्राएं समुचित उच्च शिक्षा नहीं प्राप्त कर पाते। इसके अलावा 50 लाख से ऊपर आबादी वाले प्रदेश के चौथे सबसे बड़े जिले आज़मगढ़ में लगभग 250 डिग्री कालेज हैं जबकि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमानुसार 100 महाविद्यालयों पर एक विश्वविद्यालय होना चाहिये।
इस अवसर पर प्रिया उपाध्याय, आँचल सिंह, सुप्रिया सिंह, जानकी वर्मा, नेह सिंह, मोनिका सिंह, मोनी वर्मा, जूही सिंह,विपिन यादव, मुन्ना सिंह, शिवनारायण यादव, सत्यम सिंह, हृषभ वर्मा, विवेक चौबे, भोला उपाध्याय, सुनील सिंह,दीपक पाठक,राकेश गांधी, शिवबोधन उपाध्याय, डा0 सुजीत भूषण, यश श्रीवास्तव, राजेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!