Friday , September 25 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / आजमगढ़-बाल दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता व संगोष्ठी का आयोजन

आजमगढ़-बाल दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता व संगोष्ठी का आयोजन

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-शैलेन्द्र शर्मा-सिटी रिपोर्टर 
आजमगढ़। विद्या भारती द्वारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर कोलघाट में बाल दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता व संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमे बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेत्री संचिता बनर्जी व विशिष्ठ अतिथि के रूप में सुधीर रंजन अस्थाना मौजूद रहे। सर्वप्रथम ज्ञानदायिनी मां सरस्वती के चित्र के समक्ष संचिता बनर्जी ने दीप प्रज्जवलित व पुष्पाजंलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस दौरान श्रीमती संचिता  बनर्जी ने बताया कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री की जयंती को हम बाल दिवस के रूप में मनाते है। सरस्वती शिशु मंदिर में संस्कृति और संस्कार का सम्पूर्ण समावेश के साथ बच्चों को शिक्षा दिया जाता है इसलिए सरस्वती शिशु मंदिर को संस्कारशाला का दर्जा दिया जाता है। श्रीमती बनर्जी ने कहा कि बच्चें भगवान के रूप होते है और शिक्षक इन्हें ज्ञान देकर समाज के उत्थान के लिए प्रेरित करता हैं। आज के समय में बगैर शिक्षा के समाज का विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने शिक्षकों से इन नौनिहालों के सर्वांगीण विकास में कोई कोर-कसर न छोडे़। इस दौरान बच्चों के बीच विविध खेलकूद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। अंत में प्रधानाचार्य विजयशंकर मिश्रा ने सभी के प्रति आभार जताया। 
इस अवसर पर डा सुधीर रंजन अस्थाना, सुनील सिंह, ध्रुव त्रिपाठी, शीला सिंह, अनामिका श्रीवास्तव, रागिनी पांडेय, रजनी कसेरा, छाया पांडेय सहित  समस्त छात्र-छात्राएं मौजूद रही। 

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!