Friday , September 25 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / आजमगढ़-देवकली की रामलीला हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल

आजमगढ़-देवकली की रामलीला हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-बृज भूषण रजक-मेहनगर 

 

आजमगढ़। मेंहनगर थाना क्षेत्र के देवकली ग्राम सभा में पांच दिवसीय धनुष यज्ञ रामलीला का समापन किया गया। यह रामलीला लगभग 30 वर्षों से चली आ रही है। यह रामलीला हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक है।
आज रात्रि रामलीला का शुभारंभ श्रीराम और लक्ष्मण की आरती से किया गया। धनुष यज्ञ सीता स्वयंवर के समय दूर- दूर से तमाम राजा गढआये। शिव के धनुष को हिला नहीं सके। विश्वामित्र के आदेश पर श्री रामचंद्र जी शिव की धनुष तोड़ा और परशुराम लक्ष्मण संवाद के बाद राम सीता का विवाह धूमधाम से किया गया। विवाह में पारंपरिक गीतों की धूम रही।
जिस में राम की भूमिका में शुक्रुल्लाह अंसारी ने अपने अभिनय से खूब तालियां बटोरी। वही लक्ष्मण के  भूमिका में गौरव सिंह रावण की भूमिका में पूर्व प्रधान रामबिहारी कनौजिया बाणासुर की भूमिका में अभिलाष सिंह दशरथ की भूमिका में संजय सिंह जनक की भूमिका में महेश विश्वकर्मा वही हास्य कॉमेडी में काना राजा और कम खुराकी की भूमिका में मुन्ना शर्मा और जगन्नाथ गुप्ता ने सभी को अपने अभिनय से सभी को लोटपोट कर दिया।
जिसकी अध्यक्षता अजीत सिंह वह संचालन ज्योति प्रकाश सिंह ने किया
इस अवसर पर प्रधान पति मनोज सिंह, सत्येंद्र सिंह गोपाल सिंह, राजेश, सोनू सिंह, रमेश सिंह, सतीश सिंह प्रहलाद सिंह, प्रमोद, शेषनाथ, रिंकू विश्वकर्मा, बिशाल नाई,भोनू सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!