Tuesday , October 27 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / आजमगढ़-आकांक्षा समिति की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा, ब्लड डोनेशन कार्यक्रम पर दिया जोर

आजमगढ़-आकांक्षा समिति की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा, ब्लड डोनेशन कार्यक्रम पर दिया जोर

आजमगढ़-डेस्क- रिपोर्ट- शैलेन्द्र शर्मा

आजमगढ़। आकांक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी की धर्मपत्नी अंजना सिंह सेंगर की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय मंे हुई। इसमें ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित करने, एनआईओएस के माध्यम से अप्रशिक्षित टीचरों को प्रशिक्षित करने, बुनकरों के बच्चों के लिए स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाने आदि पर चर्चा की गयी।
अध्यक्षता कर रही श्रीमती सेंगर ने कहा कि ब्लड डोनेशन कैम्प इस माह में आयोजित करना है जिस पर 27 नवम्बर को यह कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस सम्बन्ध में विचार विमर्श हेतु तथा कार्ययोजना तैयार के लिए 7 नवम्बर को अपरान्ह 4 बजे एक बैठक आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया जिसमें महिला डिग्री कालेज की प्राचार्य, एनसीसी एवं स्वयं सेवी संस्थाओं को बुलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान होता है और इससे जरूरतमंद की जान बचायी जा सकती है। ब्लड डोनेशन हेतु लोगों को जागरूक करना आवश्यक है। इस अवसर पर यह भी बताया गया कि बेसिक शिक्षा विभाग के जो टीचर अनट्रेण्ड हैं वह विद्यालय चाहे सहायता प्राप्त, एडेड हो उनके लिए एनआईओएस (नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपेन स्कूल) से प्रशिक्षण करने का 6 माह एवं 1 वर्ष की व्यवस्था है। यह भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा संचालित है जिसमें यह व्यवस्था है कि 7 नवम्बर तक ऐसे बेसिक शिक्षा के टीचर वह चाहे मान्यता प्राप्त/अनुदानित/परिषदीय विद्यालयों के हैं अगर अप्रशिक्षित हैं तो (बीटीसी या स्पेशल बीटीसी नहीं हैं) या केवल बीएड हैं या बीएड नहीं हैं तो वे सात नवम्बर तक आनलाईन अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य करा लें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी की धर्मपत्नी/सचिव श्रीमती रिचा सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, एसआईसी आदि उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!