Sunday , October 25 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / अमर शहीद कृष्ण कुमार सिंह ‘‘शौर्य चक्र’’ की 26वीं पूण्य तिथि पर दी गयी श्रद्धांजली

अमर शहीद कृष्ण कुमार सिंह ‘‘शौर्य चक्र’’ की 26वीं पूण्य तिथि पर दी गयी श्रद्धांजली

रिर्पोट- विनोद सिंह सोनू


आजमगढ़ | जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा शहीद पार्क मवेशी जहानागंज में अमर शहीद कृष्ण कुमार सिंह ‘‘शौर्य चक्र’’ की 26वीं पूण्य तिथि के अवसर पर अमर शहीद कृष्ण कुमार सिंह के मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजली दी गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सच्चे अर्थाें में किसी को अमरत्व तभी प्राप्त होता है जब व्यक्ति अपने शरीर को लोक कल्याण के लिए समर्पित करता है। किसी व्यक्ति का शरीर नष्ट होता है, ऊर्जा नष्ट नही होती है। उन्होने कहा कि ब्रम्हाण्ड का प्रत्येक कण ऊर्जा है।
जिलाधिकारी ने कहा कि लड़कियों/महिलाओं तथा बुजुर्गाें का सम्मान करना भी एक राष्ट्र पे्रम है, हम सभी लोगों को जाति, धर्म से ऊपर उठकर कार्य करना चाहिए। उन्होने अमर शहीद कृष्ण कुमार सिंह पब्लिक स्कूल के छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने तथा माता-पिता, भाई-बहन के जन्मदिन तथा सालगिरह पर वृक्ष लगायें, क्योंकि वृक्ष ही हमारें जीवन का आधार है।


उन्होने कहा कि इस विद्यालय की किसी एक लड़की को चिन्हित करें, जो पढ़ने में तेज हो तथा उनके माता-पिता पढ़ाने में सक्षम नही हैं, तो ऐसे लड़की की जानकारी उपलब्ध करायें, उसको पढ़ाने में पूरा सहयोग किया जायेगा।
इस अवसर पर विद्यालय परिसर में जिलाधिकारी द्वारा वृक्षारोपण किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक, प्रधानाचार्य, शिक्षकगण, छात्र/छात्राएं सहित आम जनता उपस्थित रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!