Sunday , February 28 2021

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / अपराध / अजीत सिंह हत्याकांड में बड़ा खुलासा, अंडरवर्ल्ड से जुड़े तार, एक और आरोपी अंबेडकरनगर से गिरफ्तार

अजीत सिंह हत्याकांड में बड़ा खुलासा, अंडरवर्ल्ड से जुड़े तार, एक और आरोपी अंबेडकरनगर से गिरफ्तार

 

लखनऊ के विभूतिखंड हत्याकांड में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने हत्याकांड में चंदौली के संदीप सिंह बाबा को अंबेडकरनगर से गिरफ्तार कर लिया है। बाबा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात सुंदर भाटी गैंग का सदस्य है। वारदात के दौरान घायल हुआ शूटर राजेश तोमर भी इसी गैंग का सदस्य है। पुलिस के अनुसार, मामले के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़ रहे हैं।

वहीं, हत्याकांड के आरोपियों ध्रुव सिंह उर्फ कुण्टू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को लखनऊ लाया गया है। जहां उन्हें सीजेएम प्रशांत मिश्र की कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में आजमगढ़ जेल भेज दिया गया। मामले में पुलिस ने कोई पूछताछ नहीं की है।इसके अलावा, बुधवार सुबह तक वारदात में शामिल रहे शूटर राजेश तोमर की भी पहचान कर ली गई है। वह अलीगढ़ का रहने वाला है। और सुंदर भाटी गैंग का सदस्य है। बता दें कि 6 जनवरी को हुए हत्याकांड में शूटर राजेश अजीत सिंह की गोली से घायल हो गया था जिसका पूर्व सांसद धनंजय सिंह के कहने पर डॉ. एके सिंह ने इलाज करवाया था।

बता दें कि अजीत सिंह की हत्या में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आने के बाद पुलिस अपनी कार्रवाई को पुख्ता करने में जुट गई है। इसी के तहत मंगलवार को गैंगवार में घायल का उपचार कराने वाले सुल्तानपुर के डॉक्टर एके सिंह का कोर्ट में भी बयान दर्ज करा दिया गया। कोर्ट में बयान के बाद धनंजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि हत्या में नामजद ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को बी वारंट पर लाने की तैयारी हो गई है। कानूनी प्रक्रिया पूरी के बाद विभूतिखंड पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि डॉ. एके सिंह ने कोर्ट को दिए बयान में वही बातें दोहराई हैं जो उन्होंने विभूतिखंड पुलिस से कही थीं। डॉक्टर ने पुलिस को बताया था कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने छह-सात जनवरी की रात करीब दो बजे उन्हें फोन करके एक घायल का उपचार करने को कहा था। उनके इसी बयान के आधार पर कमिश्नरेट पुलिस धनंजय सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है।

 

About Bharat Good News

error: Content is protected !!