Wednesday , October 21 2020

प्रमुख समाचार


विज्ञापन

Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / अग्रसेन की छात्राओं ने किया योगाभ्यास

अग्रसेन की छात्राओं ने किया योगाभ्यास

रिर्पोट- ज्ञानेन्द्र चतुर्वेदी
आजमगढ़। पंतजलि योग पीठ हरिद्वार के निर्देश पर पंतजलि युवा भारत की जिला इकाई की ओर से निशुल्क योग शिविर का आयोजन नगर के अग्रसेन इंटर कालेज में किया गया। जिला संगठन मत्री शैलेश बरनवाल के सानिध्य में सुबह 8 बजे से 9 बजे तक चले इस योग शिविर में छात्राओं ने योगाभ्यास कर स्वस्थ्य रहने के गुर से परिचित हुई। शिविर का 250 से ज्यादा छात्राओं ने योगाभ्यास का लाभ उठाया।
योग शिविर में जिला संगठन मंत्री शैलेश बरनवाल ने छात्राओं को मुख्य रूप से बैठकर होने वाले पांच आसन, आठ प्राणायाम और खडे होकर करने वाले पांच आसनो का अभ्यास कराया। इसके अलावा सूर्य नमस्कार के 12 पोज, यौंिगंग-जौैगिंग के 12 अभ्यास के साथ ही सूक्ष्म व्यायाम की क्रियाओं को विधिवत छात्राओं में जेहन में उतारा।
श्री बरनवाल ने बताया कि योग क्रियाएं हमारा सर्वांगीण विकास करती है, छात्र जीवन से ही योग को उतारकर जीवन को श्रेष्ठ बनाया जा सकता है।
अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमति संगीता सिंह ने कहा कि ऐसे शिविर बच्चों के विकास में लाभकारी होते है, जिसके लिए पंतजलि के योग शिक्षकों का विद्यालय परिवार विशेष आभारी रहेगा। योग शिविर का 250 से ज्यादा छात्राओं ने  योगाभ्यास का लाभ उठाया।
इस अवसर पर अनीता यादव, राजरानी अग्रवाल, नीलम राय, नूतन सिंह, संतोष सिंह, संजय कुमार, सुदेश सिंह, अजय आदि मौजूद रहे।

About Bharat Good News

error: Content is protected !!