Monday , September 16 2019

प्रमुख समाचार


Home / पूर्वांचल समाचार / आज़मगढ़ / मोदी चाय वाले तो हम धुध वाले,बिना दूध के चाय अच्छी नहीं बनती-अखिलेश यादव

मोदी चाय वाले तो हम धुध वाले,बिना दूध के चाय अच्छी नहीं बनती-अखिलेश यादव

आजमगढ़-डेस्क-रिपोर्ट-ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी-रिपोर्टर 
आज़मगढ़ । आजमगढ़ संसदीय सीट पर आज नामांकन करने पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज भाजपा पर जमकर हमला बोला ।एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की महागठबंधन उत्तर प्रदेश से भाजपा को बाहर का रास्ता दिखा देगा ।उन्होंने पूर्वांचल की जनता का आभार जताया और कहा कि  महागठबंधन के फैसले से यहां के मतदाताओं के चेहरे दिख रही खुशी इस बात का संकेत है कि महागठबंधन इस प्रदेश और देश में बड़े पैमाने पर परिवर्तन करने जा रहा है । वैसे तो आजमगढ़ आने का हमें कई बार मौका मिला जब मैं नया था राजनीत मुझे समझ में नहीं आती थी उस समय से आजमगढ़ आने का मुझे अवसर मिला जब तक कोई अपने घर से बाहर ना निकले तब तक पता नहीं लगता कि दूसरे लोग किस तरह का स्नेह करते हैं । जो प्यार है और जो लगाव है आजमगढ़ का वही लगाव  आजमगढ़ खींच कर ले आया है। पार्टी के प्रति जो आजमगढ़ के लोगों ने ईमानदारी दिखाई ,जो यहां के लोगों ने प्यार बरसाया है वहीं आजमगढ़ खींचकर मुझे लाया है ।
यह धरती आजमगढ़ के वीरों की है महापुरुषों की है साहित्यकारों की है स्वतंत्रता सेनानियों की है । इसी धरती से महान साहित्यकार पंडित राहुल सांकृत्यायन अल्लामा शिब्ली नोमानी निकले थे जिन्होंने पूरे दुनिया में इल्म का संदेश दिया ।यह कैफी आज़मी की धरती है जिसकी गजलों ने दुनिया में अमन और जिसकी गजल ओं ने दुनिया में अमन और मोहब्बत का पैगाम दिया यह धरती अयोध्या सिंह उपाध्याय हरिऔध की है इसलिए आजमगढ़ जैसे महान धरती को भुलाया नहीं जा सकता ।उन्होंने कहा कि यह मेरा खुद का सौभाग्य है  की ऐसी धरती से मुझे इस तरह का प्यार मिला । यहां की धरती ने इतिहास बदल दिया है और ऐसी धरती से सेवा करने का मौका अंदर से गर्व महसूस  होता है ।उन्होंने कहा कि नेता जी कहा करते थे कि अगर इटावा घर है तो आजमगढ़ भी उनका घर है । उन्होंने कहा कि मतगणना जब होगी तब होगी लेकिन जिन्होंने आज गिन लिया होगा और जिन तक आवाज पहुंच गई होगी वह सपा बसपा और रालोद के गठबंधन की ताकत का अंदाजा लग गया होगा ।यह महागठबंधन  महामिलावट नहीं है यह परिवर्तन वाला गठबंधन है ।उन्होंने  उपस्थित जनता से सवाल किया कि भाजपा के लोग कहते हैं सपा बसपा और रालोद का गठबंधन महा मिलावट है यह 3 दलों का महागठबंधन मिलावट है तो भाजपा ने 38 दलों से गठबंधन किया है तो उसे तो महामिलावट तो वहाँ कहा जाएगा ।ना जाने कौन सी महा मिलावट है यह चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है उन्होंने नौजवानों किसानों का आवाहन किया नौजवानों का आवाहन किया कि यह चुनाव मामूली चुनाव नहीं है देश के नेतृत्व परिवर्तन का चुनाव है, संविधान बचाने का चुनाव है जिनसे हमारा मुकाबला है वह लोग ना जाने कौन सी साजिश कर दें और कौन सी नई बात कर दें कोई भी झूठ बोल दे ,भाजपा के नेता भाषण देते हैं कि देश बदलना है तो मैं आप सभी से आवाहन करता हूं कि यह देश तभी बदलेगा जब देश का प्रधानमंत्री बदलेगा उन्होंने कहां की नया प्रधानमंत्री ही नया देश बना सकता है प्रधानमंत्री द्वारा दिखाए गए सपने सब झूठे थे अच्छे दिन आएंगे । नौकरी देने का वादा किया था ,भाजपा ने कहा था कि हर साल नौकरी दो करोड़ दी जाएगी ।किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था भाजपा ने लेकिन आज सब ठगे  महसूस कर रहे हैं उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को गुमराह किया रुपया जमा कराने के बहाने देश की जनता को गुमराह किया देश की जनता से पैसा जमा कराया गया और उस सारे लोग चले गए 36000 उद्योगपति भारत से पैसा लेकर चले गए ।
देश की पहली सरकार है जिसने किए गए वादों को पूरा नहीं किया और जिन जिन वादों को पूरा करने को कहा  उन्होंने वादों के खिलाफ काम किया ।नौकरी देने का वादा किया नौजवानों से नौकरियां छीन ली, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया उनकी खाद की बोरियों में से खाद चोरी होने लगी ।चौकीदार चोरी करने लगा तो जनता उसे हटाने के लिए इस चुनाव में तय कर लिया है इसी तरह उत्तर प्रदेश में एक बाबा ठोकिदार  को भी हटाना होगा ।यह चुनाव चौकीदार और ठोगीदार दोनों को हटाने का है । बाबा ने यूपी में ठोकने के लिए बोला तो पता नहीं पुलिस वालों ने किसको  ठोक दिया लेकिन जनता ने भी देखा तो कभी पुलिस वालों को ठोक दे रही है । इनके सांसद विधायक भी समझ गए कि ठोको से ही काम होना है तो सांसदों ने विधायक को 21जूतों से उनका स्वागत कर दिया । आजमगढ़ की जनता का समाजवादियों से लगाव है । समाजवादियों को आगे बढ़ाया है विकास के लिए जब भी सरकार में समाजवादी सरकार रही है तो आजमगढ़ के विकास के लिए कभी सरकार ने रोका नहीं जब देश की सबसे अच्छी सड़क बन रही थी , सरकार की जनता को और उस पर विमान उतार कर दिखा दिया गया और सुखोई विमान तक जो है सड़क पर उतारा गया । दुनिया का सबसे भारी हवाई जहाज भी उसी सड़क पर उतरा था । समाजवादी पार्टी की जब भी उत्तर प्रदेश में सरकार आएगी उसको दिल्ली -लखनऊ से ज्यादा सुंदर बनाई जाएगी उन्होंने कहा कि अब तक सड़कों में जिन किसानों ने अपना खेत दिया उसमें सबसे अधिक मुआवजा उत्तर प्रदेश में दिया गया जो रिकॉर्ड है ।मंडी का काम हो रहा था वह भी रोक दिया गया ।भाजपा के लोग अपना भाषण शौचालय से शुरू करते हैं और शौचालय पर खत्म कर देते हैं । इस सड़क को उत्तर प्रदेश के बाबा भी नहीं बना पाएंगे क्योंकि जब चौकीदार हटेंगे तो यूपी के ठोकीदार भी हट जाएंगे अगली बार जब सरकार बनेगी तो इस पूर्वांचल एक्सप्रेस पर सुखोई विमान उतार कर दिखाया जाएगा कि सड़क कैसी होती है उन्होंने बलिया के लोगों से कहा कि निराश होने की जरूरत नहीं है इस सड़क को बलिया ले जाने चाहते थे ,लेकिन इस सरकार ने इस काम को रोक दिया है सरकार बनते ही इसे बलिया तक किया जाएगा ।तरक्की के लिए बनाया जा रहा था उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने जहां जो भी काम किया उसे पूरा कर दिया जो बचा हुआ काम था उसे वर्तमान सरकार ने रोक दिया है ।उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि बचे हुए सब काम आने वाले दिनों में सरकार बनते ही पूरे कर दिए जाएंगे । काम के मामले में कोई भी मुकाबला समाजवादी पार्टी का नहीं कर सकता । आजमगढ़ में चीनी मिल सबसे कम समय में और इतनी अत्याधुनिक मिल बनाया गया ।अखिलेश यादव ने कहा कि समय की मांग के हिसाब से पढ़ाई के तौर तरीके भी बदलने होंगे तकनीकी के इस दौर में पढ़ाई को भी बदलना होगा । उन्होंने आजमगढ़ की जनता से अपील किया की मैनपुरी से थोड़े से कम वोट से आजमगढ़ से उन्हें बताइएगा उन्होंने शिक्षा मित्र रोजगार सेवक आशा सभी को समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर उन्हें उचित सम्मान देने का घोषणा किया अखिलेश यादव ने जाति जाति पेंशनरों को भी लुभाया और कहा कि पेंशन की समस्या भाजपा सरकार नहीं पैदा की है अगर महागठबंधन की सरकार केंद्र में बनी तो कर्मचारियों को भी पेंशन लागू किया जाएगा ।नफरत की दीवार को हटाने का काम भी महागठबंधन करेगा और संविधान की रक्षा भी करेगा उन्होंने गठबंधन के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताने का अपील किया

About Bharat Good News

Leave a Reply

error: Content is protected !!